दोपहर 03:30 बजे खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड दूसरा ODI, क्या रिकॉर्ड बना पाएंगे ये 3 भारतीय?

भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला गया दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भारत ने 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय कल 14 जुलाई को दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा।



यह मैच जीतकर भारत की कोशिश टी-20 सीरीज के बाद अब एकदिवसीय जीतने की होगी। वहीं आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद इंग्लैंड की टीम भी पलटवार कर सकती है। अब देखना होगा लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच कितना रोचक होता है।

दौरे का कार्यक्रम व अब तक आये मैचों के नतीजे




टीम इंडिया के दौरे के कार्यक्रम पर नजर डालें तो अब तक टीम इंग्लैंड दौरे पर कुल 4 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से तीन भारत जबकि एक मैचमेजबान टीम ने जीता है। अब दोनों टीमों के बीच होने वाले दूसरे एकदिवसीय पर ही सभी भारतीय क्रिकेट फैंस की निगाहें जमी हुई है।

इन भारतीय खिलाड़ियों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका



1. भारतीय स्विंग स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार एकदिवसीय में अब तक 90 विकेट चटका चुके हैं, इसतरह वे अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में वह 10 विकेट हासिल करते हैं तो वे 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शुमार हो जायेंगे।


2. दाएं हाथ के भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एकदिवसीय में 50 विकेट पूरे करने से सिर्फ 6 विकेट दूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने का उनके पास मौका होगा।


/span>
3. बाएं हाथ के तूफानी भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना एकदिवसीय में अपने 8000 रन पूरे करने से सिर्फ 60 रन पीछे हैं। रैना के लिए इस रिकॉर्ड को बनाना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।


4. महेंद्र सिंह भी एकदिवसीय में 10,000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बनने से मात्र 33 रन दूर हैं। वे ऐसा कर पाते हैं तो इससे वे दुनिया के ऐसा करने वाले 12वें और चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Happy Ramadan 2018, Happy Ramadan Mubarak Sayings, Happy Ramadan 2018 wishes

speech on new year 2019, happy new year speech, new year essay

Advance happy new year, Happy New Year 2019 in advance, advance happy new year Gif